October 18, 2024
Go Gorgeous Unisex Salon & Boutique

आर्ट ऑफ लिविंग द्वारा मनाया गया गुरु पूर्णिमा महोत्सव इंटरनेशनल फेम सिंगर दीप्ति थापा के भजनों पर झूमे पटनवासी


दिनांक 21 जुलाई दिन रविवार को आर्ट ऑफ लिविंग द्वारा प्रेमचंद रंगशाला, राजेंद्र नगर पटना में गुरु पूर्णिमा महोत्सव मनाया गया। इस अवसर पर एक भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ बिहार सरकार के राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के माननीय मंत्री डॉ दिलीप जायसवाल द्वारा किया गया।

कार्यक्रम के शुरुआत में आर्ट ऑफ लिविंग के पूजा पंडितों द्वारा गुरुपूजा किया गया। गुरु पूजा के उपरांत सांस्कृतिक कार्यक्रम में आर्ट ऑफ लिविंग के श्री श्री यूनिवर्सिटी की प्रख्यात ओडिसी नृत्यांगना इमली दासगुप्ता द्वारा गुरु वंदना एवं गणेश वंदना पर भावपूर्ण नृत्य प्रस्तुत किया गया।


कार्यक्रम के अवसर पर अंतराष्ट्रीय फेम गायिका दीप्ति थापा द्वारा सुमधुर भजनों की प्रस्तुति से उपस्थित जन समूह को भाव विभोर कर दिया। कार्यक्रम में दीप्ति द्वारा गुरु ओम गुरु, गुरु नमो नमः, राधे गोविन्द, नमः शिवाय, कृष्णा गोविंदा आदि एक से बढ़कर एक भजनों की प्रस्तुति दी गई जिसमे श्रोतागण झूमने को मजबूर हो गए।


आर्ट ऑफ लिविंग के अपेक्स रमेश कुमार द्वारा बताया गया कि पटना में पहली बार अंतराष्ट्रीय फेम सिंगर दीप्ति थापा जी का कार्यक्रम हो रहा है। पटना वासियों के लिए यह बहुत ही सुनहरा मौका है।


रमेश कुमार द्वारा बताया गया कि आर्ट ऑफ लिविंग द्वारा आज गुरु पूर्णिमा के अवसर पर पूरे बिहार में एक लाख पौधे लगाने का संकल्प लिया गया है। इसके साथ ही साथ बिहार में खुशी से भरपूर एवं स्वस्थ समाज के निर्माण हेतु गांव स्तर पर योग एवं प्राणायाम को पहुंचा जायेगा। आर्ट ऑफ लिविंग द्वारा श्रावण मास में बड़े पैमाने पर रुद्राभिषेक पूजा का भी आयोजन किया जाएगा। आर्ट ऑफ लिविंग बिहार में नशामुक्ति एवं गरीबों के उत्थान के लिए भी पूरी दृढ़ता के साथ कार्य कर रही है। इस कार्यक्रम में आर्ट ऑफ लिविंग की अपेक्स सदस्य गीतिका सिन्हा, मीरा सिंह, संगीता सिन्हा, आलोक अग्रवाल, बालाजी, नमिता सिंह, कुमार रंजय, धीरज सोनी सहित बड़ी संख्या में गणमान्य अतिथिगण तथा शहरवासी उपस्थित थे।

अलबर ईमाम एडिटर इन चीफ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed