October 18, 2024
Go Gorgeous Unisex Salon & Boutique

पितृपक्ष मेला, गया में एन. सी. सी. बिहार बटालियन 6 की निःस्वार्थ भाव से सेवा बेहद चर्चा की विषय बनी

1 min read

एन. सी. सी. कैडेट्स, गया बिहार बटालियन 6 ग्रुप के कैडेट्स -पदाधिकारी पितृपक्ष मेला गया में अपनी सेवा भाव से आगँतुक तीर्थयात्रियों के लिए एक मिसाल बनकर दिलों में रच-बस गये हैँ. बिहार बटालियन 6 के कमाडिंग ऑफिसर कर्नल पंकज कुमार (कीर्ति चक्र) के नेतृत्व में सैकड़ो कैडेट्स निःस्वार्थ भाव से गया में पिण्डानियों को जिला प्रशासन के साथ कदम से कदम मिलाकर अपनी सेवा दे रहे हैँ.

एक मुलाक़ात के दौरान कमाडिंग अफसर कर्नल पंकज कुमार (कीर्ति चक्र )ने बताया की हमारे कैडेट्स मेला क्षेत्र में अत्यधिक भीड़ को नियंत्रित करने, वाहन पार्किंग, यातायात नियमों का पालन कराने, यात्रियों को भीड़ -भाड़ इलाके में उनकी सहायता, उनके गंत्वय स्थान तक सुरक्षित और सहज भाव से पहुंचाने में साथ ही क़ानून व्यवस्था को दुरुस्त रखने में,सामान्य नागरिक सुविधाएं उपलब्ध कराने में तत्पर हैँ. कर्नल पंकज ने जानकारी दी कि हम अपनी सेवा से यात्रियों को आदर पूर्वक सम्मान के साथ एक अच्छी छवि और संदेश देकर विदा करना चाहते हैँ कि गया में उन्हें किसी प्रकार की असुविधा नहीं हुई, और गया के नागरिक, जिला प्रशासन और हमारी टीम ने उन यात्रियों की सुख-सुविधा का पूरा ख्याल रखा.कर्नल पंकज अपने को भाग्यशाली-धन्य मानते हुए बताया की गया जी में पितृपक्ष मेला के समय अपनी पोस्टिंग के बहाने हमें भी इस पुनीत कार्य में जिला प्रशासन और गया के प्रबूद्ध नागरिकों के बीच सेवा करने का सुअवसर मिला.

हमारे कैडेट्स विशेष कर वृद्ध और असहाय यात्रियों को अपनी भरपूर सेवा दे रहे हैँ,उन्हें सहारा देकर एहसास करा रहे हैँ की हम आपके हर कदम पर साथ -साथ हैँ.इस अवसर पर एन. सी. सी.बिहार बटालियन 6 के प्रशासनिक पदाधिकारी कर्नल एम. के.शुक्ला ने भी अपने विचार व्यक्त करते हुए बताया की मैं खुद वर्ष 2016 में अपने पूर्वजों की आत्मा की शांति के Subh पिंडदान कर चुका हूँ. गया के लोगों में जो सम्मान और सेवा भाव दिखता है वह अतुलनीय है.

अकबर ईमाम एडिटर इन चीफ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed