September 8, 2024
Go Gorgeous Unisex Salon & Boutique

मॉरीशस मे कायनात फाउंडेशन के बच्चे बिहार का परचम लहराँगे”- इरशाद अल्लाह

1 min read

“बिहार के ग्रामीण युवा मॉरीशस में क्वालिटी यूथ इनिशिएटिव समिट में भाग लेंगे”। शकील अहमद काकवी

कायनात फाउंडेशन के शरजील अहमद काकवी और कायनात इंटरनेशनल स्कूल, कायनात नगर, काको, जहानाबाद, बिहार के अखिल कुमार 22 जुलाई से 27 जुलाई 2024 मॉरीशस में 10वें क्वालिटी यूथ इनिशिएटिव समिट में भाग लेंगे।.
यह कार्यक्रम मॉरीशस सोसाइटी फॉर क्वालिटी कंट्रोल सर्कल्स द्वारा वर्ल्ड काउंसिल फॉर टोटल क्वालिटी एंड एक्सीलेंस इन एजुकेशन के सहयोग से आयोजित किया जाता है, और मॉरीशस में विभिन्न मंत्रालयों और एजेंसियों द्वारा समर्थित है।
शरजील अहमद काकवी और अखिल कुमार “शिक्षा में नवाचार और प्रत्येक बच्चे को बच्चे पढ़ाएं परियोजना” शीर्षक से अपना पेपर और केस स्टडी प्रस्तुत करेंगे। शिखर सम्मेलन के एजेंडे में केस स्टडी प्रस्तुतियाँ, पेपर प्रस्तुतियाँ, वाद-विवाद प्रतियोगिताएँ, सार्वजनिक भाषण प्रतियोगिताएँ, पोस्टर और स्लोगन बनाने की प्रतियोगिताएँ और गणित की चुनौतियाँ शामिल हैं। इसके अतिरिक्त, उपस्थित लोग गंगा तालाब, ग्रैंड बेसिन, नेचर रिजर्व, एलेक्जेंड्रा व्यूपॉइंट, ब्लैक रिवर गॉर्जेस जैसे शैक्षिक और ऐतिहासिक महत्व के स्थानों का दौरा करेंगे और स्टेट हाउस में गणतंत्र के राष्ट्रपति के साथ शिष्टाचार मुलाकात करेंगे।
विभिन्न देशों का प्रतिनिधित्व करने वाले लगभग 150 विदेशी प्रतिनिधियों के शिखर सम्मेलन में भाग लेने की उम्मीद है, साथ ही मॉरीशस के स्थानीय स्कूल विनिमय कार्यक्रमों में भाग लेंगे। कार्यक्रम में शिक्षकों के लिए एक शिक्षक मंच और कार्यशालाएँ भी शामिल हैं।
इरशाद अल्लाह , चेयरमैन, बिहार स्टेट सुन्नी वक़्फ़ बोर्ड,ने प्रतिभागियों को बधाई देते हुए कहा, “यह युवा छात्रों के लिए अपनी प्रतिभा दिखाने और मॉरीशस में एक अंतरराष्ट्रीय मंच पर बिहार का प्रतिनिधित्व करने का एक अनूठा अवसर है।” सम्मेलन के दौरान, कायनात टीम बिहार प्रार्थना गीत, “मेरी रफ़्तार पर सूरज की किरण नाज़ करें” की प्रस्तुति इंदिरा गांधी भारतीय संस्कृति केंद्र देगी। और “जय बिहार” से गूंजेगा मॉरीशस का संस्कृति केंद्र ।

अकबर ईमाम एडिटर इन चीफ
।।।।।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *