September 8, 2024
Go Gorgeous Unisex Salon & Boutique

आज देश में था NEET PG परीक्षा लेकिन 11 घंटा पहले हुआ रद्द, क्या है कारण ,नई डेट देखें

1 min read

मेडिकल की परीक्षा को लेकर चल रहे हंगामा के बाद NEET पीजी की परीक्षा महज 11 घंटा पहले एग्जाम रद्द हो जाने के बाद पूरे देश में एक बार फिर से स्टूडेंट को गुस्सा फूट पड़ा है।

आज यानी 23 जून को NEET पीजी का एग्जाम होने वाला था लेकिन महज 11 घंटा पहले यानी 22 जून को रात 10:00 बजे रद्द करने का फैसला केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने नोटिस देकर जारी कर दिया।

परीक्षा स्थगित होने के पीछे हेल्थ मिनिस्ट्री ने कारण बताया है कि हाल ही में कई प्रतियोगी परीक्षाओं की पवित्रता भंग होने का आरोप लगा है, इसे देखते हुए ये कदम उठाया गया है. अब NEET PG परीक्षा की पूरी प्रक्रिया की पूरी जांच की जाएगी और उसके बाद ही परीक्षा का आयोजन होगा. ये एग्जाम नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन आयोजित करता है. इसकी फ्रेश डेट की घोषणा जल्द होगी.

इस बीच नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन ने कैंडिडेट्स को सचेत किया है और उनसे कहा है कि किसी भी ऐसे बहकावे में न आएं जिसमें कुछ पैसों के बदले नीट पीजी का पेपर उपलब्ध कराने का ऑफर दिया जा रहा है. नोटिस में आगे दिया है कि हमारे संज्ञान में आया है कि कुछ सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर नीट पीजी कैंडिडेट्स के साथ धोखाधड़ी करने की कोशिश की जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *