September 8, 2024
Go Gorgeous Unisex Salon & Boutique

इमारत शरीया की देखरेख में चलने वाले मौलाना सज्जाद मेमोरियल हॉस्पिटल में निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का किया आयोजन!गरीबों और समाज के उन लोगों की मदद करना है जिनके पास इलाज के लिए पैसे नहीं हैं

1 min read

पटना ( ) इमारत शरीया की देखरेख में चलने वाले मौलाना सज्जाद मेमोरियल हॉस्पिटल में निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का उद्घाटन कार्यवाहक नाजिम मौलाना मुहम्मद शिबली अल-कासिमी इमारत शरिया बिहार, उड़ीसा, झारखंड की दुआ से हुआ। इस शिविर में 600 से अधिक मरीजों नें अपने स्वास्थ का जाँच कराया और डॉक्टरों से मुफ्त दवाएं भी प्राप्त कीं। इस अवसर पर नाजिम इमारत शरिया मौलाना शिबली अल कासमी, मेडिकल सुपरिंटंेडेंट डॉ. एस निसार अहमद, अस्पताल के सचिव डॉ. सैयद यासिर हबीब नें मुख्य अतिथि डीएम मेडिकल ऑन्कोलॉजिस्ट डॉ. अरविंद कुमार को बुके एवं मोमेंटो देकर उनका स्वागत किया।


इस मौके पर इमारत शरीया के नाजी़म शिबली अल का़समी ने कहा कि इमारत शरीया बिहार, ओडिशा और झारखंड, फुलवारी शरीफ पटना एक प्राचीन और कल्याणकारी संस्था है जो हमेशा गरीबों और जरूरतमंदों की मदद करता रहा है। इसी उद्देश्य के तहत इमारत शरीया हमेशा से इस्लामिक दिशानिर्देशों के अनुसार लोगों के बीच जागरूकता अभियान चलाता रहा है। उन्होंने कहा कि सेहत अल्लाह ताला की बड़ी नेमत है और इस्लाम ने इसकी हिफाजत के लिए इलाज का हुक्म दिया है। इस चिकित्सा शिविर का उद्देश्य गरीबों और समाज के उन लोगों की मदद करना है जिनके पास इलाज के लिए पैसे नहीं हैं। इसी के अनुसार, इमारत शरीया ने तीस साल पहले मौलाना सज्जाद मेमोरियल अस्पताल की स्थापना की थी, जो आज अल्हम्दुलिल्लाह एक बड़ा अस्पताल बन गया है और देश, समाज और राष्ट्र के सभी वर्गों को लाभ पहुंचा रहा है।


मौलाना शिबली अल कासमी ने अस्पताल के कार्यवाहक सचिव डॉ. सैयद यासिर हबीब, डॉ. मुहम्मद तकी़ इमाम और अस्पताल की प्रबंधक खुरषीद परवीन और सभी डॉक्टरों, कर्मचारियों और सहायकों को शुभकामनाएं व्यक्त कीं।
वहीं ऑन्कोलॉजिस्ट डॉ. अरविंद कुमार ने कैंसर पर चिकित्सकों व मरीजों को संबोधित करते हुए कहा कि कैंसर अब लाइलाज बीमारी नहीं रह गयी है. उन्होंने कहा कि आजकल बेहतर कैंसर जांच के कारण कैंसर से पीड़ित लोग निदान के बाद लंबे समय तक जीवित रह रहे हैं। अब स्क्रीनिंग के जरिए बीमारियों को बढ़ने से पहले ही पकड़ लिया जाता है और समय पर उनका इलाज भी शुरू कर दिया जाता है। उन्होंने मरीजों को कैंसर के लक्षण, उनसे बचने और इलाज के बारे में विस्तार से बताया उनहों ने कहा कि प्राकृतिक, संतुलित आहार और सादा जीवन जियें और अप्राकृतिक जीवनशैली से बचें। इसके अलावा नियमित व्यायाम और खासकर तंबाकू और गुटखा आदि से परहेज करना भी अनिवार्य है।


अस्पताल के कार्यवाहक सचिव डॉ. सैयद यासिर हबीब ने शिविर में आए सभी डॉक्टरों को धन्यवाद दिया। प्रबंधक खुर्शीद परवीन ने अस्पताल के सभी कर्मियों को धन्यवाद दिया और कहा कि आपकी कड़ी मेहनत से यह निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर सफल हुआ वही डॉक्टर तकी़ इमाम ने शिविर में आए सभी मरीजों को धन्यवाद दिया।


इस कैम्प में डॉ. सैयद निसार अहमद, डॉ. गुलाम मोहिउद्दीन अशरफी, डॉ. नजीर अहमद खान, डॉ. सैयद यासिर हबीब, डॉ. मुहम्मद तकी इमाम, प्रबंधक खुरशीद परवीन, डॉ. एसएए नौशाद, डॉ. अबू बकर नजमी, डॉ. शबाना परवीन, डॉ. हेरा, डॉ. फौजिया शफी, डॉ. नुसरत यासमीन डॉ. राणा शमीम, डॉ. रजिया शाहीन, डॉ. नाहिद फातिमा, डॉ. मेहबूब आलम, डॉ. जमशेद, डॉ. अजीत कुमार, डॉ. मनाज़िर हसनैन, डॉ. शाहीन ज़फर, डॉ. फहद नसीम, डॉ. सानिया खोर्शीद, डॉ. सबुहि नाज, डॉ. शब्बीर खान, डॉ. अलपना, इजाज अहमद, हुमायूं अशरफ, असगर अली, अबू ज़फर, मोहम्मद अफरोज़ के अलावा अस्पताल के सभी स्टाफ ने भाग लिया।

अकबर ईमाम एडिटर इन चीफ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *