September 16, 2024
Go Gorgeous Unisex Salon & Boutique

कोलकाता रेप मर्डर केस से पूरे देश में आक्रोश,कल पूरे देश के डॉक्टर्स स्ट्राइक पर रहेंगे

1 min read

पूरे देश में डॉक्टरों का गुस्सा चरम सीमा पर है कारण है 31 साल की ट्रेनिंग डॉक्टर चेस्ट मेडिसिन डिपार्टमेंट में पीजी सेकंड ईयर की स्टूडेंट जिसकी 8-9 अगस्त की रात 2:00 अपने दो जूनियर्स के साथ डिनर करने के बाद अस्पताल के सेमिनार हॉल गई थी ।

सुबह 6:00 उसकी अर्धनंग बॉडी मिली थी। फिर पुलिस ने बताया रेप के बाद मर्डर हुआ है ,घटना सुबह 3:00 से 6:00 के बीच हुई सीसीटीवी में आरोपी संजय 4:00 बजे सेमिनार हॉल में जाते दिखा था। रिपोर्ट के मुताबिक ट्रेनी डॉक्टर के प्राइवेट पार्ट आंखों और मुंह में खून बह रहा था ,चेहरे और नाखून पर चोट के निशान थे ।ममता बनर्जी सरकार ने स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम बनाई हॉस्पिटल मैनेजमेंट में भी तीन मेंबर्स का जांच पैनल बनाया।

मेडिकल स्टूडेंट्स भाजपा ,कांग्रेस और बम दलों के अलावा देश भर के जूनियर डॉक्टर ने सीबीआई जांच की मांग को लेकर प्रदर्शन किया । 12 अगस्त कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर के रेप मर्डर मामले में पीड़ित परिवार से शुक्रवार को सीबीआई ने बातचीत की। शुक्रवार को मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल ने इस्तीफा दिया उन्होंने कहा सोशल मीडिया पर बदनामी हो रही है वह मेरी बेटी जैसी थी।

कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर के रेप मर्डर मामले में पीड़ित परिवार से शुक्रवार को सीबीआई ने बातचीत की परिवार ने अस्पताल के कुछ इंटर्स और डॉक्टर पर इस केस में शामिल होने का शक जताया है।सीबीआई ने कहा है कि पीड़ित परिवार ने कुछ नाम लिखाया है हम अभी 30 लोगों से पूछताछ करेंगे। साथ ही एजेंसी गिरफ्तार आरोपी संजय राव को घटना का सीन क्रिएट करने के लिए राधा गोविंद कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल लेकर गई संजय को 9 अगस्त को ही गिरफ्तारी किया गया था।

कोलकाता की घटना के विरोध में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन 17 अगस्त से 24 घंटे के लिए देश में डॉक्टर की हड़ताल का ऐलान किया है IMA ने कहा है कि 17 अगस्त को सुबह 6:00 से 18 अगस्त को सुबह 6:00 तक 24 घंटे के लिए देश भर के डॉक्टर हड़ताल पर रहेंगे इस दौरान इमरजेंसी के अलावा कोई दूसरी सर्जरी नहीं की जाएगी।

पोस्टमार्टम की रिपोर्ट के बाद ऑल इंडिया गवर्नमेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन के एडिशनल सेक्रेटरी डॉक्टर गोस्वामी ने कहा कि यह रेप नहीं है यह गैंग रेप है क्योंकि डॉक्टर के प्राइवेट पार्ट में 151 एमजी सीमेन मिला है जो इतनी ज्यादा मात्रा एक शख्स की नहीं हो सकती।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *