September 16, 2024
Go Gorgeous Unisex Salon & Boutique

एम्स पटना के उप मुख्य सुरक्षा पदाधिकारी पर गोली चलाने वाला गिरफ्तार और साथ में साजिशकर्ता का भी उदभेदन

1 min read

एम्स पटना के उप मुख्य सुरक्षा पदाधिकारी श्री प्रेमनाथ राय जो Railway Protection Force से प्रतिनियुक्त है। ये दिनांक-22.08.2024 को लिखित आवेदन खगौल थाना में देकर प्राथमिकी खगौल थाना-कांड सं0-284/2024 दिनांक-22.08.2024, धारा-109/308(4)/61(2) दर्ज कराये है। जिसका सारांश यह है कि वादी अपने आवास दि०-20.08.2024 को खगौल से एम्स पटना ड्युिटी पर Innova गाड़ी सं0-BR01 BH 5555 से जा रहे थे। समय करीब 09:55 पूर्वाह्न में एम्स एलिवेटेड रोड के अप्रोच रोड के पास पहुँचे तो एक मोटर साईकिल पर तीन सवार अज्ञात अपराधकर्मी मारने के नियत से पीछे से गोली चलाई गयी। जिससे गाड़ी के पीछले बेनसेट एंव शीशा क्षतिग्रस्त हो गया।

वादी अपने आवेदन में उल्लेख किये है कि दिनांक 19.08.2024 को समय लगभग 10:52 बजे मेरे मोबाईल नं0-9643195558 पर कोथवीं गाँव के निवासी श्री पिंकु यादव द्वारा मोबाईल नं0-7488332851 से कॉल आया। श्री पिंकु यादव ने कहा की सुरक्षा गार्ड के पद पर दानापुर-खगौल एरिया के हमारे लोगों का बहाली नही होगा तो कोई भी ठीक नही रहेगा और धमकी भरे अन्दाज से कहा की हमलोगों का बात नहीं मानियेगा तो कम्पनी कैसे चलेगी। जब वादी द्वारा अनुरोध पूर्वक उनसे कहा गया कि आप प्राईवेट सिक्युरिटी कम्पनी के संचालक श्री डी०एल० मिश्रा से बात कर लिजिए। उस पर उन्होंने धमकी देते हुए कहा कि आपको जिससे भी बात करना है कर लिजिए। यहाँ मोकामा का आदमी बहाल नही होगा और न ही वहाँ का आदमी काम देगा। मेरे साथ ताल-मेल कर के काम किजिए नहीं तो कम्पनी नहीं चलेगी और न ही कोई सुरक्षित रहेगा।

वादी को विश्वास है कि श्री पिंकु यादव द्वारा धमकी पूर्वक अपने आदमियों को बहाल करने का जो दबाव दिया जा रहा था वह नहीं मानने के कारण मुझे जान से मारने की नियत से अज्ञात अपराधकर्मियों के द्वारा मुझ पर गोली चलाई गयी।

इस गोली-बारी की घटना में शामिल अज्ञात अपराधकर्मियों को सी०सी०टी०वी० फुटेज के अधार पर पटना पुलिस द्वारा घटना में शामिल दो अपराधकर्मी को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार दोनो अपराधकर्मियों द्वारा इस घटना को कारित करने की बात स्वीकार करते हुए घटना में शामिल अन्य अपराधकर्मी का नाम भी बताये है। जिनकी गिरफ्तारी की जायेगी।

बरामादगी :-

  1. दो एण्ड्रायड फोन

गिरफ्तारी :-

  1. राजकुमार पिता-लालकेश्वर यादव, मो०-बटेवा, थाना-खिरीमोड़ जिला-पटना को रामजयपाल नगर, धाना-रूपसपुर के किराये मकान से गिरफ्तार किया गया। राजकुमार एम्स में ही सिक्युरिटी गार्ड है।
  2. गुड्डु यादव, पिता ब्रहमानंद यादव, सा०-सवाषपुर, थाना-कृष्णगढ़ जिला-आरा वर्तमान पता-रामजयपाल अर्पना बैंक कॉलोनी थाना-रूपसपुर जिला-पटना को एम्स से सटे हरिनगर स्थित हॉस्टल से गिरफ्तार किया गया। गुड्डु यादव एम्स में ही सिक्युरिटी फिल्ड ऑफिसर का काम करता है।

राजकुमार एवं गुड्डु यादव दोनो ने स्वीकार किया है कि एम्स में सिक्युरिटी का काम करते हुए सिक्युरिटी गार्ड के बहाली प्रक्रिया में अभ्यार्थीयों से पैसा लेकर बहाली का काम करवाते है तथा हर बहाली में भर्ती का 50% अपने आदमी को पैसा लेकर बहाली करवाते थे तथा एम्स में जो भी बहाली संबंधित जो भी कार्रवाई होती थी इसकी सूचना पिंकु यादव को देते रहते थे। पिंकू यादव के कहने पर यह घटना करने की बात बतायी गयी है।
अपराधिक इतिहासः- राजकुमार पिता-लालकेश्वर यादव, मो०-बटेवा, थाना-खिरीमोड़ जिला-पटना का अपराधिक इतिहास फुलवारीशरीफ थाना कांड सं0-461/24, दि०-23.03.24 धारा-341/323/307/34 भा०द०वि० के अन्तर्गत दर्ज है। घटना का सरांश यह है कि वादी धन्नजय कुमार सिक्युरिटी सोलूशन सर्विसेज कम्पनी के अधीन एग्स पटना में सुरक्षा कर्मी के पद पर कार्यरत है। सिक्युरिटी गार्ड में बहाली/पैसा को लेकर उक्त कांड के आरोपी राजकुमार के द्वारा अन्य दो साथियों के साथ मिलकर वादी पर जानलेवा हमला किया गया है।

छापामारी दल :-

  1. पु०नि० सह थानाध्यक्ष सुनिल कुमार, खगौल थाना।
  2. पु०नि०-सह-थानाध्यक्ष प्रशांत कुमार भरद्वाज, दानापुर थाना।
  3. पु०नि० आदित्य कुमार, तकनीकी शाखा, नगर पुलिस अधीक्षक (पश्चिमी), पटना।
  4. पु०अ०नि०-सह-थानाध्यक्ष रणविजय कुमार, रूपसपुर थाना।
  5. सि०/3700 अभय कुमार, तकनीकी शाखा, नगर पुलिस अधीक्षक (पश्चिमी), पटना।

सि०/8072 मो० इनायत अली, तकनीकी शाखा, नगर पुलिस अधीक्षक (पश्चिमी), पटना।

  1. 7. सि0/520 मो० नसीम, तकनीकी शाखा, नगर पुलिस अधीक्षक (पश्चिमी), पटना।
  2. सि०/865 मानवेन्द्र, तकनीकी शाखा, नगर पुलिस अधीक्षक (पश्चिमी), पटना।

. सि0/7237 सनोज कुमार पासवान तकनीकी शाखा, नगर पुलिस अधीक्षक (पश्चिमी), पटना।

9 एवं अनुमण्डल पुलिस पदाधिकारी-1 दानापुर का कार्यालय पटना का आसूचना ईकाई के पुलिसकर्मी शामिल थे।

अकबर ईमाम एडिटर इन चीफ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *